Sunday, November 12, 2017

Tech News #4 - Android updated,Pixel 2 XL problem,Microsoft CEO,unlimited calls and data,Google is updating & More


MrTechIndian के 4 वें Tech Tutorial में आपका स्वागत है, जहां हम तकनीकी उद्योग से संबंधित आज के समाचार के बारे में संक्षिप्त जानकारी देते हैं।


Google Contacts for Android updated with action buttons, large contact photos, more
Google ने हाल ही में Android डिवाइस के लिए संपर्क ऐप को कई सुधारों के साथ अपडेट किया है, जो कि इसका इस्तेमाल करना आसान है।संपर्क में एक्शन बटनों को छोड़कर अपडेट में कोई भी नई फीचर्स जोड़ा नहीं गया है, जो कॉल करने, पाठ करने और अन्य आवश्यक सामान करने में आसान बनाता है।डेवलपर्स ने यह भी घोषणा की कि उन्होंने उपयोगकर्ता फ़ीडबैक की बात सुनी है और बड़े संपर्क तस्वीरों को वापस लाने का फैसला किया है। इसके अलावा, संपर्क का नवीनतम संस्करण अब उपयोगकर्ताओं को एक बार में अपने सभी डुप्लिकेट संपर्कों को मर्ज करने की अनुमति देगा।इसके अलावा, अब आप अपने काम के सहयोगियों को खोजने और खोजने के लिए G Suite निर्देशिका की जानकारी देख सकते हैं। एक और महत्वपूर्ण सुधार जोड़ा गया है ताकि आप उन संपर्कों को जोड़ने के लिए स्वत: सुझाव प्राप्त करने का विकल्प चुन सकें जो आप Google के साथ अक्सर संचार करते हैं।अंतिम लेकिन कम से कम, नया अपडेट केवल मुख्य लेबल को दिखाने के लिए मुख्य संपर्क दृश्य को अनुकूलित करने की क्षमता लाता है। यद्यपि यह कोई बड़ा अपडेट नहीं है, ये छोटे सुधार समग्र उपयोगकर्ता अनुभव में जोड़ते हैं, इसलिए वे स्वागत से अधिक हैं

Google Pixel 2 XL has another problem with the screen (VIDEO)

Google Pixel 2 Extra लार्ज स्क्रीन के साथ समस्याएं बना रहा है। OLD पैनल पर जलने के बारे में चिंताओं के अलावा, दूसरे दिन हमने आपको बताया कि कुछ Pixel 2 XL उपयोगकर्ता स्क्रीन को अनलॉक करते समय स्क्रीन फ्लैश देख रहे हैं। आज सुबह, नवीनतम बग के बारे में बात है जो  Pixel 2 XL उपयोगकर्ताओं को फोन का आनंद लेने से रोक रही है ऐसा प्रतीत होता है कि  Pixel 2 XL की कुछ इकाइयों पर, स्क्रीन के किनारे अनुत्तरदायी होते हैं। पिक्सेल यूज़र कम्युनिटी वेबसाइट के मामले के बारे में कुछ सूत्र हैं, जिनमें से एक  Pixel 2 XL एक्स्ट्रा लार्ज मालिक से है, जिसने इस मामले के बारे में Google समर्थन से बात की है। ऐसा लगता है कि शिकायतें सुनाई गई हैं। एक सामुदायिक प्रबंधक का कहना है कि Google शिकायतों की जांच कर रहा है, और वह बताता है कि इस मुद्दे को भविष्य में ओटा अद्यतन में संबोधित किया जाएगा।
जैसा कि हमने हाल ही में आपको बताया था, इस कार्यालय में वकीलों ने Pixel 2और पिक्सेल 2 एक्स्ट्रा लार्ज मालिकों की भर्ती कर रहे हैं, जिन्होंने Google, LG और HTC के खिलाफ क्लास ऍक्शन मुकदमे में शामिल होने के लिए अपने उपकरणों पर स्क्रीन के साथ समस्याओं का अनुभव किया है।

Microsoft CEO Nadella insults two iPad owners; "Get a real computer," he says
माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नाडेला ने हाल ही में भारत की यात्रा की, जहां उन्होंने एप्पल आईपैड टैबलेट्स खेल रहे पत्रकारों की जोड़ी में भाग लिया। "आपको एक असली कंप्यूटर, मेरे दोस्त की ज़रूरत है", उनमें से एक ने कहा कार्यकारी। इस साल के शुरू में अन्य माइक्रोसॉफ्ट के अधिकारियों ने कहा था कि एप्पल ने आईपैड प्रो के साथ सरफेस प्रो की नकल की है। रियर गेविन, सरफेस लाइन के महाप्रबंधक, थोड़ी अधिक विशिष्ट थी जब उन्होंने कहा कि आईपैड प्रो एप्पल के 2-इन-1 श्रेणी में प्रतिलिपि बनाने का परिणाम था।
ऐसे लोग हैं जो कहते हैं कि दो उपकरणों के बीच बहुत समानताएं हैं। दोनों एक टचस्क्रीन को काम करते हैं और स्टाइलस (सर्फेस पेन और ऐप्पल पेंसिल) के साथ काम कर सकते हैं और डिटेटेबल क्यूवेईआरटीई कीबोर्ड को देख सकते हैं। लेकिन दोनों गोलियों द्वारा प्रयुक्त ऑपरेटिंग सिस्टम में एक बड़ा अंतर है। माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो विंडोज़ 10 प्रो पर चलता है, एक ओएस निजी कंप्यूटरों के लिए डिज़ाइन किया गया है। एप्पल आईपीड प्रो कंपनी के आईओएस मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

नडाला ने ऐप्पल में एक जांबा लिया जब उसने हाल ही में कहा था कि माइक्रोसॉफ्ट एक लक्जरी सामान निर्माता नहीं है। इसके बजाय, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ ने कहा कि उनकी कंपनी एक उपकरण निर्माता है, जो उन प्रौद्योगिकियों का विकास कर रही है जो दूसरों के साथ निर्माण करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इसका कोई सवाल नहीं है कि उनके प्रतिद्वंद्वियों में से नाडेला उस विलासिता के सामान की टिप्पणी के बारे में बात कर रहे थे।

ऐप्पल या गूगल की जो भी सफलताएं हैं, उससे मैं दूर नहीं लेना चाहता हूं। हम बहुत अलग कंपनियां हैं हम बाजार में कुछ मध्यस्थ नहीं हैं हम एक उपकरण निर्माता हैं, हम एक लक्जरी अच्छे निर्माता नहीं हैं ऐसा नहीं है कि हम कौन हैं हम प्रौद्योगिकी बनाने के बारे में हैं ताकि दूसरों का निर्माण हो सके। "- सत्य नाडेला, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, माइक्रोसॉफ्ट

Redesigned ESPN app is coming next Spring to stream live games, real time scores and more
अब, ईएसपीएन और उसकी मूल कंपनी डिज्नी अगले साल ईएसपीएन + नामक एक स्ट्रीमिंग सेवा जोड़ने पर विचार कर रही है जो कि एक पुनः डिज़ाइन ईएसपीएन ऐप से उपलब्ध होगी। डिज्नी के सीईओ बॉब आईगर कहते हैं, "यह एक ऐप (खेल की पेशकश करेगा) वे कहीं भी किसी भी अन्य ऐप, वेबसाइट या चैनल पर प्राप्त कर सकते हैं।"
उत्पाद एक नया और पूरी तरह से बदल दिया गया ईएसपीएन ऐप के जरिए पहुंच योग्य होगा, जो प्रयोक्ताओं को खेल के स्कोर और हाइलाइट्स का उपयोग करने, हमारे चैनलों को प्रमाणित आधार पर प्रसारित करने और हजारों लाइव खेल आयोजनों सहित अतिरिक्त खेल कवरेज के लिए ईएसपीएन + की सदस्यता लेने की अनुमति देगा।" -बोब आईजर, सीईओ, डिज्नी

Skype Lite is causing a Bluetooth bug that hogs audio functions on phones running Oreo
तो हम कहते हैं कि आप अपने एंड्रॉइड Oreo संचालित हैंडसेट पर ब्लूटूथ का उपयोग कर रहे हैं ताकि आप अपनी कार की ऑडियो सिस्टम पर संगीत खेल सकें। जैसे ही आप कार के स्पीकर से कनेक्ट करते हैं, आपका फोन एक प्रेत आने वाले फ़ोन कॉल से कनेक्ट होने लगता है। डायलर पर कुछ भी ऐसा नहीं है कि कॉल प्राप्त हुआ। चूंकि कार की ऑडियो सिस्टम सोचती है कि उसे एक फोन कॉल पर वक्ता पर नियंत्रण करना पड़ता है, यद्यपि एक मौजूद नहीं है, यद्यपि आप सुनना चाहते संगीत को चुप्पी से बदल दिया जाता है
पिछले महीने, Google इश्यू ट्रैकर साइट पर एक थ्रेड शुरू किया गया था और यह पता चला है कि संभव अपराधी की खोज की गई थी ऐसा लगता है कि अगर आप एंड्रॉइड के लिए स्काइप लाइट हटा देते हैं, तो यह बग दूर हो जाता है। इसलिए, आपको यह पता लगाने के लिए कि आपके हैंडसेट से स्काइप लाइट को अनइंस्टॉल करने वाला इस समस्या के लिए आसान उपाय है, एक प्रतिभा ऐप डेवलपर नहीं होना चाहिए। आप स्काइप लाइट को नियमित स्काइप के साथ बदल सकते हैं, और यह आपकी स्ट्रीमिंग ऑडियो को हाइजैक नहीं करेगा।
हालांकि, इसमें कोई गारंटी नहीं है कि यह एकमात्र ऐसा ऐप है जो समस्या पैदा कर रहा है, क्योंकि इस समस्या के बारे में शिकायत करने वालों में कभी उनके डिवाइस पर स्काइपे लाइट नहीं था। अभी के लिए, यदि प्रेत कॉल एक मुद्दा रहा है, तो आपको ब्लूटूथ पर स्ट्रीमिंग से रोका जा रहा है, यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपके पास ऐप इंस्टॉल है और अगर आप अपने फोन पर स्काइप लाइट पाते हैं, तो आपको पता है कि क्या करना है
स्काइप लाइट स्काइपे के एक ही मुख्य विशेषताओं की पेशकश करता है, लेकिन 2 जी चलाने वाले पुराने इंटरनेट नेटवर्क पर काम करेगा डेटा और फ़ाइलें संपीड़ित हैं, जिनमें वार्तालाप, फ़ोटो और वीडियो शामिल हैं।

These Telecom companies are giving unlimited calls and data, choose their best plan
BSNL के 10 डाटा प्लान्स के बारे में:
✔291 रुपये का प्लान: इस प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को 8 जीबी का हाई स्पीड डाटा मुहैया करा रही है। यह प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ उपलब्ध है।

298 रुपये का प्लान: इस प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इसके बाद स्पीड 80 Kbps हो जाएगी। साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (हर नेटवर्क पर लोकल और एसटीडी) दी जा रही है। इस प्लान की वैधता 56 दिनों की है।

339 रुपये का प्लान: इस प्लान के तहत यूजर्स को 3 जीबी डाटा प्रतिदिन मिलेगा। साथ ही बीएसएनएल से बीएसएनएल अनलिमिटेड वॉयस कॉल और किसी भी नेटवर्क पर बात करने के लिए 30 मिनट भी दिए जाएंगे। इसकी वैधता 26 दिनों की होगी।

349 रुपये का प्लान: इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल/एसटीडी), अनलिमिटेड डाटा दिया रहा है। इस प्लान में 2.5 जीबी प्रतिदिन डाटा इस्तेमाल करने के बाद डाटा स्पीड 80 केबीपीएस हो जाएगी। इसकी वैधता 28 दिनों की है।

333 रुपये का प्लान : इसके तहत यूजर्स को अनलिमिटेड 3G डाटा दिया जा रहा है। इसमें 3 जीबी डाटा प्रतिदिन मिलेगा, जिसके बाद डाटा स्पीड 80 केबीपीएस हो जाएगी। इसकी भी वैधता 56 दिनों की है। वहीं, यह प्लान पूर्व, पश्चिम और उत्तर क्षेत्रों के लिए मान्य है। दक्षिण जोन के ग्राहकों को केवल प्रति दिन 1 जीबी डाटा की सुविधा दी जाएगी।

395 रुपये का प्लान: इस प्लान में 2 जीबी प्रतिदिन डाटा इस्तेमाल करने के बाद डाटा स्पीड 80 केबीपीएस हो जाएगी। साथ ही इसमें बीएसएनएल के नेटवर्क पर 3000 कॉलिंग मिनट दिए जा रहे हैं और 1800 कॉलिंग मिनट अन्य नेटवर्क पर फ्री दिए जा रहे हैं। इसकी वैधता 71 दिनों की है।

429 रुपये का प्लान: इस रिचार्ज में यूजर्स को 90 दिनों के लिए 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। साथ ही बीएसएनएल से बीएसएनएल पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स भी दी जाएंगी।

444 रुपये का प्लान: इस प्लान के तहत यूजर्स को 4 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा जिसके बाद डाटा स्पीड 80 केबीपीएस हो जाएगी। इसकी वैधता 90 दिनों की होगी। यानि इस प्लान में 360 जीबी डाटा दिया जाएगा।

666 रुपये का प्लान: इस प्लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 2 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर वॉयस कॉल कर सकते हैं। इस प्लान की वैधता 60 दिनों की है। यह प्लान केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है।

1099 रुपये का प्लान: इस प्लान में यूजर्स को बिना की स्पीड लिमिट के हाई-स्पीड डाटा की सुविधा मिलेगी। इस प्लान की वैधता 30 दिन की है।


वोडाफोन के नए प्लान्स की डिटेल्स:

पहला रिचार्ज 496 रुपये है। इसके तहत अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स दी जा रही हैं। साथ ही 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। वहीं, मुफ्त रोमिंग (आउटगोइंग और इनकमिंग) की सुविधा भी दी जा रही है।

दूसरा प्लान 177 रुपये का है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इसके तहत अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल समेत 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है।

Google is updating Chrome for the convenience of users, ease of use अगर आप Google Chrome का इस्तेमाल करते हैं तो आपने देखा होगा कि कुछ Link ऐसे भी होते हैं जो आपको किसी और साइट पर ले जाते हैं, जो न तो आपके काम की होती है और नही वो वह साइट होती है जिसका जिक्र URL में हुआ होता है। इसे तकनीकी भाषा में रीडायरेक्ट कहा जाता है। गूगल अब Google Chrome यूजर्स की इसी परेशानी को हल करने की दिशा में काम कर रहा है। गूगल अपने Chrome वेब ब्राउजर में तीन बड़े बदलाव कर रही है। क्रोम वेबब्राउजर अपडेट होने से यूजर्र अनचाहे कंटेट पर पहुंचने से खुद को बचा सकते हैं। साथ ही वो अपनी नेविगेशन की जानकारी भी देने से बच सकते हैं। Google ने बताया कि 5 में से प्रति 1 फीडबैक में यूजर्स की यही शिकायत होती है। इसलिए गूगल ने इसमें तीन बदलाव किए है।। क्रोम 64 को 23 जनवरी को रिलीज किया जाएगा
गूगल अपने क्रोम वेब ब्राउजर में आने वाले अनचाहे पॉपअप को भी ब्लॉक करने की तैयारी कर रहा है। क्रोम 65 के रिलीज के बाद गूगल अनचाहे पॉप अप से खुलने वाले विंडो को डिटेक्ट कर पाएगा। इसके साथ ही, इसकी जानकारी भी ले सकता है। क्रोम 65 को मार्च 6 में रिलीज किया जाएगा।
दोस्तों आज के लिए इतना ही,ऐसे रोजाना टेक्निकल न्यूज़ देखने के लिए वेबसाइट को सब्सक्राइब कीजिये, क्योकि आपको यह रोजाना ऐसे इंट्रेस्टिंग आर्टिकल मलते रहेंगे 

Previous Post
Next Post

About Author

Hi,
Welcome to MrTechIndian.I am Mohit Jangir, Professional Blog Writer From Nohar. Here at MrTechIndian I write About Technical Explained,Start A Blog News,Review,Blogging And SEO.

0 comments: