Tuesday, January 2, 2018

Apple might just acquire Netflix! - Hindi


एक समय था जब एप्पल ने 2018 में न्यूफ़्लिक्स के खिलाफ एक नया वीडियो सदस्यता उत्पाद शुरू करने का अफवाह किया था, सिटी विश्लेषकों की एक जोड़ी सोचती है कि कर्टर्टिनो तकनीक वाला अंततः स्ट्रीमिंग वीडियो कंटेंट प्रदाता खरीद सकता है। संभवतया ऐप्पल को इस तरह के कदम उठाने की इजाजत मिल सकती है, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कॉर्पोरेट टैक्स कटौती

सिटी विश्लेषकों जिम सुवा और एशियािया मर्चेंट के मुताबिक, 40 प्रतिशत संभावना है कि एप्पल नेटफ्लिक्स का अधिग्रहण करेगा, जिसकी वर्तमान में 83 अरब डॉलर का बाजार पूंजीकरण है। यदि 30 प्रतिशत प्रीमियम जोड़ दिया गया है, तो यह लगभग 108 अरब डॉलर की खरीद हो सकती है, जो कि 3 अरब डॉलर से ज्यादा एप्पल बीट्स ऑडियो खरीदने के लिए खर्च कर चुका है - इसका अब तक का सबसे बड़ा अधिग्रहण - 2004 में।

वर्तमान में ऐप्पल $ 252 बिलियन के नकद ढेर पर बैठे माना जाता है, जिनमें से अधिकांश विदेशी न्यायालय में हैं। कॉर्पोरेट करों में कटौती से अब कंपनियां बड़ी कर हिट के बिना विदेशों में जमा नकद लौटाने की अनुमति देगा, क्योंकि एप्पल को नेटफ्लिक्स जैसी कंपनी के लिए बड़ी खरीददारी करने के लिए पहले से कहीं ज्यादा प्रेरित किया जाएगा।

"इन फर्म में बहुत अधिक नकदी है - लगभग 250 अरब डॉलर - सालाना 50 अरब डॉलर में बढ़ रहा है। यह एक अच्छी समस्या है," बिजनेस इन्सटीड ने सुवा और मर्चेंट के हवाले से कहा। "ऐतिहासिक रूप से, ऐप्पल ने उच्च कराधान से बचने के लिए अमेरिका को नकद वापस लेने से बचाया है। ऐसे में, कर सुधार एप्पल को इस नकदी का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति दे सकता है। विदेशों में बैठे 90 प्रतिशत से अधिक नकदी के साथ, एक बार 10 प्रतिशत प्रत्यावर्तन कर एम एंड ए या बायबैक के लिए एप्पल $ 220 बिलियन दें। "



ग्राहकों को हाल ही में एक नोट में, विश्लेषकों ने संभावित एप्पल एमएंडए लक्ष्य और नेटफ्लिक्स को चिह्नित किया था क्योंकि कंपनी के रूप में एप्पल को अधिग्रहण की संभावना होगी। उन्होंने यह भी कहा कि ऐप्पल का केवल एक पतला 10 प्रतिशत बदलाव खेल उत्पादकों के बाद चल रहा था, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स, टेक-टू और एक्टिविज़न शामिल थे।

यद्यपि ऐट्यून के लिए आईट्यून एक बहुत बड़ी हिट रही है, हालांकि दर्शकों ने अपने पसंदीदा शो देखने के लिए नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन या हूलू जैसी सेवाओं में तेजी से माइग्रेट किया है, जिससे आईफोन निर्माता एक ठोस टीवी या फिल्म की पेशकश के साथ आने के लिए संघर्ष कर रहा है।

सितंबर से रिपोर्टों ने यह भी सुझाव दिया कि एपल कैलिफोर्निया में कल्वर स्टूडियो को टीवी और फिल्म प्रोडक्शन में 1 अरब डॉलर में निवेश करने की एक विस्तृत योजना के तहत पट्टे पर दे सकता है।

सामग्री निर्माण में अपने हाथों की कोशिश करने के लिए, ऐप्पल ने पिछले साल अपने हॉलीवुड पुश को आगे बढ़ाने के लिए सोनी पिक्चर्स टेलीविज़न प्रेसिडेंट जेमी एर्लिचट और जैक वैन अंबर्ग को काम पर रखा था। कंपनी अपनी स्क्रिप्ट वाली वीडियो सीरीज़ भी विकसित कर रही है जो रीज़ विदरस्पून और जेनिफ़र एंस्टटन को तारांकित करेगा।

अगर आपका कोई सुझाव है तो निचे कमेंट में जरूर बताइये और अधिक जानकारी के लिए हमरे साथ बने रहिये।
Latest
Next Post

About Author

Hi,
Welcome to MrTechIndian.I am Mohit Jangir, Professional Blog Writer From Nohar. Here at MrTechIndian I write About Technical Explained,Start A Blog News,Review,Blogging And SEO.

0 comments: